Homeमनोरंजनकल से बंद इन फोनों में Truecaller के साथ कई कॉल रिकॉर्डिंग...

कल से बंद इन फोनों में Truecaller के साथ कई कॉल रिकॉर्डिंग aap

कल से बंद इन फोनों में Truecaller के साथ कई कॉल रिकॉर्डिंग aap

अगर आप किसी से बात करते हुए कॉल रिकॉर्ड करने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेते हैं तो कल से आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। Google ने अपनी Play Store नीति में बदलाव किया है जो कल यानी 11 मई से लागू होगी। इनमें से एक बदलाव Android पर कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को बंद करना है। इस पॉलिसी के आने से Truecaller ने यह भी पुष्टि कर दी है कि Truecaller के साथ अब कॉल रिकॉर्डिंग संभव नहीं होगी।

ये भी देखो :-सिर्फ umang aap के जरिए उठा सकते है कई सरकारी सेवाओं का लाभ

Google की नई नीति
नई नीति के अनुसार, ऐप्स को अब प्ले स्टोर पर कॉल रिकॉर्डिंग के लिए एक्सेसिबिलिटी एपीआई का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। हालाँकि, नई नीति में बदलाव, जो पहले Reddit उपयोगकर्ताओं NLL ऐप्स द्वारा देखा गया था, केवल तृतीय-पक्ष कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को प्रभावित करता है। कंपनी ने हाल ही में एक डेवलपर वेबिनार में भी नीति को स्पष्ट किया।

Google धीरे-धीरे उन API को हटा रहा है जो कई Android संस्करणों पर कॉल रिकॉर्डिंग को सक्षम करते हैं। कंपनी इस कदम के कारण के रूप में गोपनीयता और सुरक्षा का हवाला देती है, इस तथ्य के अलावा कि कॉल रिकॉर्डिंग कानून अलग-अलग देशों में भिन्न होते हैं।

इन फोन में फ्री कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा जारी रहेगी

Google का नीति परिवर्तन केवल Play Store पर तृतीय-पक्ष कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स तक ही सीमित है। Xiaomi, Samsung, OnePlus और Oppo सहित कुछ स्मार्टफोन निर्माताओं में एक अंतर्निहित कॉल रिकॉर्डर क्षमता शामिल है जो 11 मई के बाद भी काम करना जारी रखेगी।

हमारे इस वेबसाइट में आपको सभी तरह की जानकारी मिलेगी अगर आपको हमारी ख़बरे पसंद अति है तो हमारे आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों को भेजे और इसे फ़ॉलो करे

ये भी देखो :-iPhone 14 pro लॉन्च से पहले मचा रहा धूम, कीमत है कम 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments