HomeहोमWhatsapp ने दी बड़ी सोगात , चुटकियों में खुलेगा छोटा - बड़ा...

Whatsapp ने दी बड़ी सोगात , चुटकियों में खुलेगा छोटा – बड़ा बिजनेस , फ्री मिलेगी सुविधाए 

Whatsapp ने दी बड़ी सोगात , चुटकियों में खुलेगा छोटा – बड़ा बिजनेस , फ्री मिलेगी सुविधाए 

क्या आप एक दुकानदार है और WhatsApp के जरिए ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों से जुड़ना चाहते है और साथ ही आपने बिजनेस को आगे बढ़ाना चाहते है तो WhatsApp ने आपके लिए एक बड़ी धोषणा की है

दरअसल, मेटा के नेटिव बिजनेस मैसेजिंग कॉन्फ्रेंस, कन्वर्सेशन में, मार्क जुकरबर्ग, संस्थापक और सीईओ ने व्हाट्सएप बिजनेस मैसेजिंग ऑफर के अपडेट की घोषणा की। मैसेजिंग ऐप के बिजनेस अकाउंट ऑफरिंग के अपडेट से किसी भी आकार के व्यवसायों के लिए व्हाट्सएप पर शुरुआत करना आसान हो जाएगा।

ये भी देखो :- हेलमेट पहनने पर देना होगा 2000 का जुर्माना (Challan) , हो जाएं सावधान

मुफ्त क्लाउड होस्टिंग सेवाएं

WhatsApp अब मेटा द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त और सुरक्षित क्लाउड होस्टिंग सेवाएं प्रदान करेगा। यह व्यवसायों और डेवलपर्स को व्हाट्सएप को कुछ ही मिनटों में चालू करने और चलाने की अनुमति देगा। इसलिए, उन्हें सीधे अपने अनुभवों को बनाने और अनुकूलित करने में सक्षम बनाता है और उस गति को बढ़ाता है जिस पर वे अपने ग्राहकों को व्हाट्सएप पर प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

छोटे और बड़े कारोबारियों को मिलेगी यह सुविधा

इस विकास की घोषणा करते हुए, जुकरबर्ग ने कहा, “सर्वश्रेष्ठ व्यावसायिक अनुभव लोगों को वहीं मिलते हैं जहां वे हैं। हमारी मैसेजिंग सेवाओं पर हर हफ्ते पहले से ही 1 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता एक व्यावसायिक खाते से जुड़े हैं।

वे मदद के लिए आगे बढ़ रहे हैं।” उत्पादों और सेवाओं को खोजने और बड़ी टिकट वस्तुओं से लेकर रोजमर्रा की वस्तुओं तक कुछ भी खरीदने के लिए। उन्होंने आगे कहा कि आज, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम दुनिया भर में WhatsApp क्लाउड एपीआई के साथ साझेदारी कर रहे हैं। व्हाट्सएप को किसी भी आकार के किसी भी व्यवसाय के लिए खोलना।”

इस से हमे काफी फायेदा होगा कुछ ही मिनटों में कोई भी जो हमारी सेवा लेना चाहेगा वो हम तक आसानी से पहुच सकता है और मेटा द्वारा होस्ट किए गए हमारे सुरक्षित WhatsApp क्लाउड एपीआई का उपयोग करके ग्राहकों की मदद कर सकता है। अपने प्रतिक्रिया समय को तेज कर सकते हैं।

महंगी सर्वर लागत

ऐप भागीदारों के लिए, यह नई सेवा महंगी सर्वर लागतों को समाप्त कर देगी और उन्हें नई सुविधाओं तक तुरंत पहुंच प्रदान करेगी। और दूसरों के लिए, इसका मतलब है कि वे WhatsApp पर अपने पसंदीदा व्यवसायों के साथ चैट कर सकेंगे। उपयोगकर्ता उन व्यवसायों के नियंत्रण में होंगे जिनके साथ वे चैट करते हैं और व्यवसाय लोगों के साथ जब तक बात नही कर सकता है जब तक उसके पास इसके लिए रिक्वेस्ट नही आई हो

छोटे व्यवसायों के लिए अतिरिक्त उपकरण

व्हाट्सएप अतिरिक्त टूल के साथ छोटे व्यवसायों को भी सपोर्ट करेगा। व्यवसायों के लिए ये उन्नत सुविधाएँ एसएमबी को अपने व्यवसाय को कुछ लोगों से आगे ले जाने और अपने ब्रांड को ऑनलाइन विकसित करने में मदद करेंगी। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता दस उपकरणों तक चैट का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे ताकि वे टन चैट को बेहतर ढंग से संभाल सकें।

अनुकूलन योग्य क्लिक-टू-चैट लिंक

WhatsApp ग्राहकों को उनकी ऑनलाइन उपस्थिति के लिए आकर्षित करने में व्यवसायों की मदद करने के लिए अनुकूलन योग्य क्लिक-टू-चैट लिंक भी प्रदान करेगा। ये सुविधाएं अतिरिक्त और वैकल्पिक होंगी और व्यावसायिक खाता उपयोगकर्ताओं को शुल्क के लिए प्रदान की जाएंगी।

हमारे इस वेबसाइट में आपको सभी तरह की जानकारी मिलेगी अगर आपको हमारी ख़बरे पसंद अति है तो हमारे आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों को भेजे और इसे फ़ॉलो करे

ये भी देखो :- Free Smartphone :- सरकार दे रही इन पात्र महिलओं को मुफ्त समार्ट फोन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments