Homeअन्य ख़बरेNew Electric Scooter:- 64,000 रुपये में Crayon Motors का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

New Electric Scooter:- 64,000 रुपये में Crayon Motors का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

New Electric Scooter:- 64,000 रुपये में Crayon Motors का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

New Electric Scooter:- क्रेयॉन मोटर्स ने New Electric Scooter स्नो+ लॉन्च किया है। भारतीय ई-मोबिलिटी निर्माता ने घोषणा की है कि New Electric Scooter कम गति वाला वाहन है। हालाँकि, सामर्थ्य इस नए उत्पाद की शीर्ष पेशकश प्रतीत होती है। कंपनी के मुताबिक नया स्कूटर 14 पैसे प्रति किलोमीटर जितनी कम कीमत में चल सकता है.

डिज़ाइन और सुविधाओं का उद्देश्य व्यावहारिक पेशकश प्रदान करना है, विशेष रूप से अंतिम-मील आवश्यकताओं के लिए। क्रेयॉन मोटर्स ने यह भी घोषणा की है कि वह इस महीने के अंत तक 70 किमी से 130 किमी तक के माइलेज वाले दो नए हाई-स्पीड मॉडल लॉन्च करेगी।

हिम+ मूल्य निर्धारण और उपलब्धता
New Electric Scooter की कीमत 64,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। नया स्नो+ स्कूटर चार अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगा। इन विकल्पों में फेयरी रेड, सनशाइन येलो, क्लासिक ग्रे और सुपर व्हाइट शामिल हैं।

स्कूटर 2 साल की वारंटी के साथ आते हैं।  दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, बिहार सहित कई अन्य राज्यों में 100 खुदरा स्थानों पर उपलब्ध है।

New Electric Scooter को विंटेज स्कूटर की तरह डिजाइन किया गया है। क्रेयॉन मोटर्स का दावा है कि इसे लाइट मोबिलिटी जरूरतों के लिए बनाया गया है। चमकीले रंग, गोल हेडलैंप और गोल रियर-व्यू मिरर जैसे तत्व इसे विंटेज लुक देते हैं। ऐसा लगता है कि स्कूटर में अपेक्षाकृत बड़ा और सपाट फुटवेल है। इससे वाहन के व्यावहारिक पहलू में मदद मिलने की उम्मीद है।

ये भी देखो :-Turmeric for weight loss :- वजन घटाने में मददगार है हल्दी, जानें इसके सेवन के तरीके

बर्फ+ प्रदर्शन
इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है। यह कम गति इसे ड्राइविंग लाइसेंस या पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होने के योग्य बनाती है। यह 250-वाट BLDC मोटर के साथ आता है जो अपनी शीर्ष गति पर परिभ्रमण के लिए एक पीक पावर आउटपुट प्रदान करता है।

स्कूटर में ट्यूबलेस टायर और डिस्क ब्रेक हैं। ई-स्कूटर 155 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है। कंपनी ने पुष्टि की है कि स्कूटर आदर्श परिस्थितियों में 70 किमी की ड्राइविंग रेंज के साथ आएगा। वास्तविक सीमा कम हो सकती है।

बर्फ+ सुविधाएँ
इलेक्ट्रिक स्कूटर स्नो+ एक डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग, मोबाइल के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एंटी-थेफ्ट मैकेनिज्म और नेविगेशन (जीपीएस) जैसी सुविधाओं के साथ आता है।

जबकि कंपनी का उल्लेख है कि स्कूटर को एक बड़ा बूट मिलता है, हम प्रस्ताव पर सटीक मात्रा के बारे में सुनिश्चित नहीं हो सकते हैं। क्रेयॉन मोटर्स ने घोषणा की है कि बेचे जाने वाले हर उत्पाद के लिए कंपनी एक पेड़ लगाएगी।

ये भी देखो :-5Paisa App क्या है और कैसे करें इस्तेमाल

स्नो+ फाइनेंसिंग विकल्प
क्रेयॉन मोटर्स ने अपने ईवी खरीदारों को सहायता प्रदान करने के लिए कुछ वित्तीय फर्मों के साथ भागीदारी की है। कंपनी ने बजाज फिनसर्व, मणप्पुरम फाइनेंस, आईडीएफसी फर्स्ट, कोटक महिंद्रा बैंक, जेस्ट मनी, शॉपसे और पेटेल के साथ साझेदारी करने का दावा किया है।

“ग्राहक हम जो कुछ भी करते हैं उसके केंद्र में रहते हैं। हम भारतीय बाजारों में स्नो+ को पेश करके रोमांचित हैं। हमने लो-स्पीड ई-स्कूटर से शुरुआत की और हाई-स्पीड की ओर बढ़ रहे हैं। कम गति वाले ई-स्कूटर शहर के भीतर सवारों के दैनिक आवागमन के लिए एक उचित खरीद हैं।

ग्राहकों की अपेक्षाएं इन स्कूटरों से पूरी होती हैं, जो उन्हें बिना किसी झंझट के एक लागत प्रभावी और आनंददायक यात्रा अनुभव प्रदान करते हैं।”, मयंक जैन – सह-संस्थापक और निदेशक, क्रेयॉन मोटर्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments